इन स्थानों पर लें नए साल 2018 का मजा

New Year Party in 2018, New year Celebration 2018, New Year In India, भारत  में नया साल २०१८, नया साल उत्सव २०१८

हर व्यक्ति नए साल की शुरुआत आनंद के साथ करना चाहता है। लोग अपनी क्षमता के अनुसार ऐसे पर्यटक स्थलों पर घूमने जाना चाहते हैं जहां की सुखद यादों के साथ न सिर्फ उनके नए साल की सफल शुरुआत हो बल्कि साल भर उनको मन प्रफुल्लित रहे। हम आपको बताते हैं कि आप नया साल 2018 मनाने कहां जाना चाहिए।

1.  गोवा

New Year Celebration Goa

गोवा की खूबसूरती समुद्र तट और समुद्र तट पर उपलब्ध भरपूर आनंद है। यहां आपको सिर्फ समुद्र तट ही नहीं बल्कि प्रकृति के कई रंग भी देखने को मिलेंगे। यदि आप नए साल की शुरुआत गोवा से करते हैं तो आपका पूरा साल किसी जश्न से कम नहीं बितेगा। न्यू ईयर की पार्टी गोवा में पूरी रात चलती है। इसके साथ ही रंगारंग प्रोग्राम का भी आयोजन किया जाता है। आप गोवा अपने परिवार या दोस्त के साथ आ सकते हैं। गोवा आने के लिए आप वायु, सड़क या रेल सेवा का उपयोग कर सकते हैं।

2. मुंबई

new year celebration mumbai

रात में जागने वाली मुम्बई में नए साल का जश्न आपको अलग ही आनंद देगा। मुंबई में अनेक ऐसे पर्यटक स्थल हैं जहां लोग नए साल के अवसर पर घूमने के लिए आते हैं। विदेश पर्यटक भी नए साल का जश्न मनाने मुम्बई आते हैं। यहां सड़क, रेल और हवाई मार्ग सेवाएं उपलब्ध हैं।

3. नई दिल्ली

 

New Year Parties Delhi

दिल्ली में भी नए साल की पार्टी धूमधाम से मनाई जा सकती है। यहां एक से बढ़कर एक कई पर्यटक स्थल हैं जो आपको आनंद से भर देगा। आप परिवार या दोस्त के साथ यहां अनेक स्थानों पर घूमने का मजा ले सकते हैं। दिल्ली के पास ही नोएडा और गुड़गांव में भी नए साल का जश्न मना सकते हैं, जहां बहुत ही बढ़िया क्लब और पार्टी का आनंद पा सकते हैं।

4. मनाली

 

new year party manali

 

नए साल पर पर्यटकों के सबसे पसंदीदा जगहों में से एक मनाली हैं। मनाली में नाग्गर किला, हिडिंबा देवी मंदिर, रहला झरना, सोलंग घाटी, मानिकरण आदि दर्शनीय स्थल हैं जहां आपको भरपूर आनंद मिलेगा। इसके अलावा आप यहां की रोहतांग वैली भी घूम सकते हैं जो बर्फ से ढकी होती है।

5. शिमला

new year shimla

आप पहाड़ों की रानी शिमला में भी नए साल का जश्न मना सकते हैं। यहां सैलानियां भारी संख्या में पंहुचते हैं। आप यहां पुराने साल को विदा करते हुए नए साल की कई यादगार बातें अपने साथ संजोकर साथ ले जा सकते हैं। शिमला सड़क, रेल और हवाई मार्ग से आ सकते हैं।

6. जयपुर

new year jaipur

 

जयपुर में नए साल का जश्न मनाने के लिए देश-विदेश से पर्यटक भारी संख्या में आते हैं। यह स्थान किलों, महलों और हवेलियों के प्रसिद्ध है। इसे पिंक सिटी यानी गुलाबी नगरी भी कहा जाता है। यहां आप बस, रेल और हवाई यातायात से आ सकते हैं।

 

7. अमृतसर

 

new year amritshar

नए साल के अवसर पर हर साल लाखों की संख्या में लोग अमृतसर और स्वर्ण मंदिर के पवित्र जल में उगते सूरज की रोशनी देखने के लिए आते हैं। अमृतसर हवाई, रेल और सड़क मार्ग के जरिए आसानी से पहुंचा जा सकता है। स्वर्ण मंदिर अमृतसर का दिल माना जाता है।

Write a Reply or Comment

Your email address will not be published.