इन स्थानों पर लें नए साल

Written: Oct 10, 2017 | Updated: Feb 03, 2023

New Year Party in 2018, New year Celebration 2018, New Year In India, भारत  में नया साल २०१८, नया साल उत्सव २०१८ हर व्यक्ति नए साल की शुरुआत आनंद के साथ करना चाहता है। लोग अपनी क्षमता के अनुसार ऐसे पर्यटक स्थलों पर घूमने जाना चाहते हैं जहां की सुखद यादों के साथ न सिर्फ उनके नए साल की सफल शुरुआत हो बल्कि साल भर उनको मन प्रफुल्लित रहे। हम आपको बताते हैं कि आप नया साल 2018 मनाने कहां जाना चाहिए। 

1.  गोवा 

गोवा की खूबसूरती समुद्र तट और समुद्र तट पर उपलब्ध भरपूर आनंद है। यहां आपको सिर्फ समुद्र तट ही नहीं बल्कि प्रकृति के कई रंग भी देखने को मिलेंगे। यदि आप नए साल की शुरुआत गोवा से करते हैं तो आपका पूरा साल किसी जश्न से कम नहीं बितेगा। न्यू ईयर की पार्टी गोवा में पूरी रात चलती है। इसके साथ ही रंगारंग प्रोग्राम का भी आयोजन किया जाता है। आप गोवा अपने परिवार या दोस्त के साथ आ सकते हैं। गोवा आने के लिए आप वायु, सड़क या रेल सेवा का उपयोग कर सकते हैं।

 2. मुंबई 

रात में जागने वाली मुम्बई में नए साल का जश्न आपको अलग ही आनंद देगा। मुंबई में अनेक ऐसे पर्यटक स्थल हैं जहां लोग नए साल के अवसर पर घूमने के लिए आते हैं। विदेश पर्यटक भी नए साल का जश्न मनाने मुम्बई आते हैं। यहां सड़क, रेल और हवाई मार्ग सेवाएं उपलब्ध हैं।

 3. नई दिल्ली    

दिल्ली में भी नए साल की पार्टी धूमधाम से मनाई जा सकती है। यहां एक से बढ़कर एक कई पर्यटक स्थल हैं जो आपको आनंद से भर देगा। आप परिवार या दोस्त के साथ यहां अनेक स्थानों पर घूमने का मजा ले सकते हैं। दिल्ली के पास ही नोएडा और गुड़गांव में भी नए साल का जश्न मना सकते हैं, जहां बहुत ही बढ़िया क्लब और पार्टी का आनंद पा सकते हैं।

 4. मनाली   

 नए साल पर पर्यटकों के सबसे पसंदीदा जगहों में से एक मनाली हैं। मनाली में नाग्गर किला, हिडिंबा देवी मंदिर, रहला झरना, सोलंग घाटी, मानिकरण आदि दर्शनीय स्थल हैं जहां आपको भरपूर आनंद मिलेगा। इसके अलावा आप यहां की रोहतांग वैली भी घूम सकते हैं जो बर्फ से ढकी होती है। 

5. शिमला 

आप पहाड़ों की रानी शिमला में भी नए साल का जश्न मना सकते हैं। यहां सैलानियां भारी संख्या में पंहुचते हैं। आप यहां पुराने साल को विदा करते हुए नए साल की कई यादगार बातें अपने साथ संजोकर साथ ले जा सकते हैं। शिमला सड़क, रेल और हवाई मार्ग से आ सकते हैं। 

6. जयपुर 

 जयपुर में नए साल का जश्न मनाने के लिए देश-विदेश से पर्यटक भारी संख्या में आते हैं। यह स्थान किलों, महलों और हवेलियों के प्रसिद्ध है। इसे पिंक सिटी यानी गुलाबी नगरी भी कहा जाता है। यहां आप बस, रेल और हवाई यातायात से आ सकते हैं।   

7. अमृतसर   

 नए साल के अवसर पर हर साल लाखों की संख्या में लोग अमृतसर और स्वर्ण मंदिर के पवित्र जल में उगते सूरज की रोशनी देखने के लिए आते हैं। अमृतसर हवाई, रेल और सड़क मार्ग के जरिए आसानी से पहुंचा जा सकता है। स्वर्ण मंदिर अमृतसर का दिल माना जाता है।

Let's talk about it

You may also like

  • School Student Tour Of Delhi Corbett Nainital

  • Honeymoon Destination In india भारत में हनीमून के लिए सबसे अच्छे शहर

  • Best Hill Stations In India To Visit, घूमने के लिए भारत के सबसे अच्छे हिल स्टेशन

WhatsApp logo
perm_phone_msg Get a Callback

This site is protected by reCAPTCHA and the
Google Privacy Policy and Terms of Service apply.

Quick Inquiry

Need Help? Give Us a Call

+918860706060

or

Fill up the form below and we will get back to you soon.

This site is protected by reCAPTCHA and the
Google Privacy Policy and Terms of Service apply.